लुधियाना में सोमवार को एक बड़ी दुर्घटना हुई

लुधियाना (परमजीत पममा/जसकीरत राजा) : लुधियाना में सोमवार को एक बड़ी दुर्घटना हुई है। ओवरटेक के चक्कर में थाने के ठीक पास एक बस पराली से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई। इसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली बिजली के एक खंभे में जा टकराई और स्पार्किंग के चलते ट्रॉली में भरी पराली में आग लग गई। इस आग की चपेट में एक-एक करके कई वाहन चपेट में आ गए। इस घटना में दर्जनभर वाहन जल गए। घटना नेशनल हाईवे नंबर 1 पर स्थित थाना बस्ती जोधेवाल के ठीक सामने की है।
एक तेज रफ्तार बस ओवरटेक के चक्कर में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। पराली से लोड ट्रैक्टर-ट्रॉली बिजली के खंभे से जा टकराई। इससे ट्रॉली एक तरफ पलट गई और ऊपर तारों में हुई स्पार्किंग के चलते पराली में आग लग ली। आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते उसने थाने के बाहर माल मुकदमा के तहत जब्त खड़े वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने का पता चलते ही थाने के बाहर अफरा-तफरी का माहौल बन गया, वहीं रोड पर वाहनों की लाइन लग गई।
मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने लोगों की मदद से काफी सारे वाहनों को बाहर निकाल आग की चपेट में आने से बचा भी लिया। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने में जुट गई। समाचार लिखे जाने तक फायर ब्रिगेड की टीम तीन फायर टेंडरों का इस्तेमाल कर चुकी थी, मगर आग पर अभी भी काबू नहीं पाया जा सका। ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मारकर फरार हुए बस चालक को पुलिस ने शिवपुरी चौक में काबू कर लिया है। थाना प्रभारी मोहम्मद जमील ने कहा कि आग लगने से जले वाहनों की संख्या बताना अभी संभव नहीं है। आग बुझने के बाद रिकॉर्ड चेक करके ही कुछ बताया जा सकेगा।

One thought on “लुधियाना में सोमवार को एक बड़ी दुर्घटना हुई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!